29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

चलती बस में चालक को आया हार्ट अटैक, यात्रियों की सांसे थमी

चलती बस में चालक को आया हार्ट अटैक, यात्रियों की सांसे थमी

# कई वाहन बस की चपेट में आए, एक बाइक सवार की भी गई जान, 6 घायल

जबलपुर/लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7
             मध्यप्रदेश के जबलपुर के दमोहनाका में शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब रेडलाइट पर खड़ी गाड़ियों को सिटी बस ने रौंद दिया। दरअसल बस ड्राइवर को हार्टअटैक आया और उसकी जान चली गई, बस अनियंत्रित हो गई और लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।अधारताल से सवारियां लेकर मेट्रो बस दमोहनाका की तरफ आ रही थी। दमोहनाका के सिग्नल पर रेडलाइट थी और बस ई-रिक्शा, कार तथा मोटरसाइकिल को टक्कर मारते आगे बढ़ रही थी।
पहियों में मोटरसाइकिल फंसने के कारण बस रुक गई। घटना के बाद गुस्साए लोग बस के पास पहुंचे तो देखा तो चालक हरदेव पॉल सीट पर अचेत हालत में पड़ा हुआ था और सिर स्टैरिंग पर था। उसे उठाकर मेट्रो अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि उसकी मौत हार्टअटैक से हुई है। चलती बस में चालक हरदेव को अटैक आने के कारण वह बस से अपना नियंत्रण खो बैठा और बस अनियंत्रित हो गई। बस ने रेडलाइट पर रुकी गाड़ियों को चपेट में ले लिया, हादसे में एक बाइक सवार की भी मौत हो गई। इसके अलावा दो बच्चों सहित आधा दर्जन व्यक्ति घायल हो गए।
    गनीमत थी कि बस की रफ्तार कम थी, वह लहराती हुई काफी दूर तक गई। बस ने कई राहगीरों को नुकसान पहुंचाया, आखिरी में एक ई-रिक्शा से टकराने के बाद रुकी। चलती बस में हुई इस घटना के दौरान उसमें सवार यात्रियों की सांसें भी कुछ देर के लिए अटकी रहीं।रोजमर्रा की दिनचर्या में कई बार ऐसे किस्से भी हो जाते है, जिसके बारे में कभी सपने में भी कल्पना नहीं की जा सकती।पिछले दस साल से 60 साल के हरदेव पाल सिटी मेट्रो बस में ड्राइवर थे, वे रोजाना कई खेपों में सैकड़ों लोगों का सफर सुहाना बनाते थे। लेकिन रोज के सफर वाला रास्ता शुक्रवार को उनकी जिंदगी का आखिरी सफर बन गया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37121332
Total Visitors
677
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This