35.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : अधेड़ की हत्या में पूर्व प्रधान व ग्राम रोजगार सेवक समेत आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

जौनपुर : अधेड़ की हत्या में पूर्व प्रधान व ग्राम रोजगार सेवक समेत आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

# कोतवाली पुलिस ने देर रात चार संदिग्धों को लिया हिरासत में, पूछताछ जारी

शाहगंज।
एख़लाक खान
तहलका 24×7
कोतवाली क्षेत्र के मियांपुर में शुक्रवार की रात हुई फायरिंग में अधेड़ की हत्या के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी डॉ संजय कुमार ने बताया कि वारदात में घायल हाशिम खान की तहरीर में सात लोगों पर आरोप लगाए गए थे। जिनमें चार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हाशिम ने गोली चलाने वालों को पहचानने से इनकार किया। हालांकि उसने इसे पुरानी रंजिश में कराई गई घटना बताया और पूर्व प्रधान का घटना में हाथ होने का आरोप लगाया।

बताते चलें कि रसूलपुर सबरहद निवासी मोहम्मद हाशिम पुत्र वाहिद (28) और सबरहद उत्तरी बस्ती निवासी हरिलाल (55) कचहरी से मुकदमे की पैरवी कर रात में अपने गांव लौट रहे थे। मियांपुर गांव के निकट पुलिया के पास अपाचे सवार दो की संख्या में बदमाशों ने अचानक हाशिम और हरिलाल पर फायर झोंक दिया। गोली हरिलाल के आंख के पास लगी जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हाशिम दाहिने पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। हाशिम की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व प्रधान राशिद अनवर उनके पुत्रों मो. उमर व आसिफ, ग्राम रोजगार सेवक आशुतोष श्रीवास्तव पुत्र योगेन्द्र प्रसाद, परवेज़ आलम उर्फ अन्नू, अबदुल्ला निवासी सबरहद व नदीम पुत्र रहीम निवासी निजामपुर थाना शाहगंज के विरुद्ध हत्या, हत्या के प्रयास, साजिश आदि की धाराओं के तहत केस दर्ज किया।

बताया जा रहा है कि हरिलाल के बेटे मनोज की जून महीने में सतना और उज्जैन स्टेशन के बीच कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। मनोज आरटीआई कार्यकर्ता था। उसने सबरहद गांव के विकास कार्यों से संबंधित सूचना मांगी थी। जिसके चलते पूर्व प्रधान से उसके संबंध ठीक नहीं थे। हरिलाल ने मनोज की मौत को सामान्य मानने से इनकार कर दिया था। बेटे की मौत को साजिशन हत्या का मामला बताते हुए 23 नवंबर को पुलिस अधीक्षक समेत के उच्चाधिकारियों, अनुसूचित जाति आयोग व मानवाधिकार आयोग को पत्र भेजकर पूर्व प्रधान और उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच कराने की मांग की थी। मोहम्मद हाशिम के भी पूर्व प्रधान से संबंध अच्छे नहीं होने के चलते वो हरिलाल की इस मामले में मदद कर रहा था। हाशिम लगातार सोशल मीडिया पर भी पूर्व प्रधान और उनके सहयोगियों के खिलाफ लिखता रहता था।

घटना के दूसरे दिन शनिवार को प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि घटना की कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ चल रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36801941
Total Visitors
706
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This