31.1 C
Delhi
Thursday, May 23, 2024

जौनपुर की बेटी का अंडर 15 महिला क्रिकेट में हुआ चयन, क्षेत्र में हर्ष का माहौल

जौनपुर की बेटी का अंडर 15 महिला क्रिकेट में हुआ चयन, क्षेत्र में हर्ष का माहौल

निरंतर अभ्यास और लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने से ही मिलती है सफलता- श्रुति यादव

चंदवक। 
विनोद कुमार 
तहलका 24×7
                  “ना कर शिकवा अगर तू अकेला है, गर हौसले बुलंद हैं तो सारा जग तेरा है” को चरितार्थ करते हुए जौनपुर की बेटी श्रुति यादव ने अपने संघर्ष, परिश्रम, लगन, मेहनत और निष्ठा की आधारशिला पर अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है जिसकी उसे वर्षों से तलाश थी।
बता दें कि डोभी विकास खण्ड अंतर्गत इटहरा गांव की बेटी श्रुति यादव का चयन दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ की अंडर-15 महिला क्रिकेट टीम में हो गया है। श्रुति यादव अपने माता-पिता, ताऊ-ताई और अपने अन्य भाई-बहनों के साथ दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही है। श्रुति यादव के अंडर-15 महिला क्रिकेट टीम में चयन की खबर मिलते ही पैतृक गांव से दिल्ली तक खुशी लहर दौड़ गई। श्रुति यादव के चयन का जश्न केक काटकर मनाया गया। गांव में रहकर पारिवारिक व्यवसाय और विद्यालय का संचालन वाले श्रुति यादव के ताऊ रामजनम यादव और रामनयन यादव ने बताया कि श्रुति के चयन की खबर मिलते ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। परिवार ने इस ख़ुशी का जश्न डोल नगाड़े के साथ केक काटकर मनाया।
श्रुति यादव के बड़े ताऊजी शिक्षक और स्वतंत्र पत्रकार डॉ आरसी यादव ने बताया कि श्रुति यादव का दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ की अंडर-15 महिला क्रिकेट टीम में चयन उसके नियमित अभ्यास और लगन का सुखद परिणाम है। इस सफलता को पाने के लिए श्रुति यादव पिछले एक महीने से 10 से 12 घंटे तक कठिन परिश्रम कर रही थी। दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ द्वारा फिरोजशाह कोटला मैदान, दिल्ली में आयोजित कैंप में श्रुति 24 नवंबर से शामिल हो रही थी साथ ही अपने कोच मदन सर की देख-रेख में कठिन अभ्यास कर रही थी, जिसका सुखद परिणाम रहा है कि श्रुति यादव अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही है।
उन्होंने बताया कि दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कैंप के प्रथम चरण में कुल 60 बेटियों का चयन हुआ था जिसमें से शीर्ष 15 खिलाड़ियों का चयन होना था। उन्होंने कहा कि श्रुति यादव बक्करवाला, दिल्ली टेलीफनकन क्रिकेट क्लब में कोच मदन सर की देख-रेख में पिछले 3 वर्ष से कठिन परिश्रम कर रही थी। जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिखर धवन को कोचिंग दी है।
उन्होंने बताया कि श्रुति यादव पिछले एक साल से बहादुरगढ़, हरियाणा स्थित त्रिवेणी क्रिकेट अकादमी में खज़ान सर की देख-रेख में भी कठिन परिश्रम कर रही थी। डॉ आरसी यादव ने बताया कि श्रुति यादव के अंडर-15 महिला क्रिकेट टीम में चयन होने से पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है। उन्होंने यह भी बताया कि इस सफलता के पीछे श्रुति की कड़ी मेहनत और लगन के साथ ही परिवार के सभी सदस्यों का साथ और सहयोग रहा है।
विशेष रूप से श्रुति के पिता रामजीत यादव का जिन्होंने ने श्रुति को बेहतर से बेहतर कोचिंग दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। क्रिकेट क्लब में कोचिंग लेने के साथ-साथ पिता रामजीत यादव व्यक्तिगत रूप से अपने दम पर भी बेटी श्रुति को बैटिंग और कैच पकड़ने का नियमित अभ्यास कराते रहे।श्रुति यादव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच मदन सर माता-पिता, ताऊ-ताई और अपने अन्य भाई-बहनों की उनके प्यार, सहयोग, समर्थन और साथ की सराहना की । श्रुति यादव ने बताया कि उसी इस सफलता के पीछे पूरे परिवार का सम्मिलित प्रयास और मार्गदर्शन रहा ।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37470429
Total Visitors
315
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात कारणों से लगी आग, छप्पर जलकर खाक

अज्ञात कारणों से लगी आग, छप्पर जलकर खाक खुटहन, जौनपुर।  मुलायम सोनी  तहलका 24x7                गायत्रीनगर बाजार...

More Articles Like This