34 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : खेतासराय की सीवर लाइन योजना बनी राहगीरों के लिए जी का जंजाल

जौनपुर : खेतासराय की सीवर लाइन योजना बनी राहगीरों के लिए जी का जंजाल

# खुदाई करके नगर का सभी मार्ग छोड़ा, बरसात में चलना हुआ दूभर

# पण्डित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के तहत हो रहा कार्य

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                नगर पंचायत खेतासराय के विभिन्न मार्गों पर सीवर लाइन पाइप योजना का कार्य महीनों से अधर में लटका हुआ है जो नगर में राहगीरों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। जिम्मेदारों की इतनी मनमानी हो गई है कि आधे-अधूरे कार्य करके छोड़ दिया गया हैं।
इतना ही नहीं बल्कि ठेकेदार नगर के खुटहन मार्ग जहाँ पर ब्लाक मुख्यालय व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी है उस मार्ग पर आवागमन बाधित हो जाता है यदि हल्की बारिश भी हुई तो वाहनों का चलना मुश्किल हो जा रहा है। इतना कीचड़ और फिसलन होती कि चलना मुश्किल होता है जबकि उसी मार्ग पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है जहाँ पर प्रसव तथा इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एम्बुलेंस का लगातार आवागमन होता है। मार्ग पर खुदाई होने के कारण जाम की समस्या आम बनी रहती है। इमर्जेंसी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए घंटो जाम में लोग फंसे रहते हैं जिससे बड़ी समस्या हो रही है।
दूसरी तरफ नगर में दुकानदारों के सामने बड़ी समस्या है कि दुकान के सामने खुदाई कर के छोड़ दिया गया जिससे व्यापारियों की दुकादारी चौपट हो रही है। विधानसभा चुनाव के बाद से खुटहन मार्ग की स्थिति दयनीय हो गईं है। इस मार्ग पर न तो काम होता है न ही गड्ढे को समतल किया जा रहा है। यही हाल नगर के लगभग सभी मार्गों का है। नगर की इस सबसे बड़ी समस्या को लेकर व्यापार मण्डल भी केवल चर्चा करके ही चुप है वहीं व्यापारियों के हक के लिए आवाज़ नही उठाता और चुप्पी साधे हुए है ऐसा इन्हीं व्यापारियों का कहना है। इस तरह से मार्ग का अवरुद्ध होने से स्वास्थ्य सेवा और व्यापार सेवा पर प्रभाव डाल रहा है और बड़ी समस्या खड़ी कर रहा है जिससे आने- जाने वाले राहगीर सहित नगर का व्यापारी वर्ग इससे काफी त्रस्त हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37107847
Total Visitors
637
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This