36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : जनमानस को पर्यावरण एवं स्वच्छता के मुद्दे होना होगा चिंतनशील

जौनपुर : जनमानस को पर्यावरण एवं स्वच्छता के मुद्दे होना होगा चिंतनशील

# फरीदुल हक़ मेमोरियल पीजी कॉलेज ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   क्षेत्र अंतर्गत तालीमाबाद सबरहद स्थित फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कालेज में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष साप्ताहिक शिविर के पांचवे दिन रविवार को आस पास के ग्रामीणों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता कार्यक्रम विषय पर संगोष्ठी भी आयोजित हुई।

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत स्वयंसेवक और सेविकाएं आस-पास के गांवों में जाकर ग्रामीणों को जागरूक किया। ग्रामीणों को बताया कि अपने आस पड़ोस में स्वच्छता प्रबंधन रखकर बीमारियों से बचा जा सकता है और इससे स्वच्छ वातावरण का निर्माण भी होगा। दोपहर में मध्यान्ह भोजन के बाद एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। विशिष्ट वक्ता ओम प्रकाश चौरसिया ने कहा कि वर्तमान परिवेश में जब तक हम स्वच्छ पर्यावरण नहीं बनाएंगे तो हमको समय-समय पर नुकसान सहना पड़ेगा। कहा कि आम जनमानस को पर्यावरण एवं स्वच्छता के मुद्दे पर हमेशा चिंतनशील होना चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ निजामुद्दीन ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में डॉ राकेश सिंह, डॉ अनामिका पांडे, डॉ अमित गुप्ता, सूर्य प्रकाश यादव, गीता यादव, आयशा खातून, शाहीन बानो, संदीप कुमार और आदर्श कुमार आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36801102
Total Visitors
731
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This