34 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : पंडित राजबली उपाध्याय को दी गई श्रद्धांजलि

जौनपुर : पंडित राजबली उपाध्याय को दी गई श्रद्धांजलि

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जज कॉलोनी जौनपुर के तत्वाधान में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पूर्व विधायक पंडित सूर्यनाथ उपाध्याय के जेष्ठ पुत्र पंडित राजबली उपाध्याय की याद में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया   गया।

श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता करते हुए पंडित गोविंद बल्लभ पंत स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रतापगंज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ दिवेश उपाध्याय ने कहा कि पंडित राजबली उपाध्याय बहुत ही सहज व सरल व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे उनकी बड़ी लोकप्रियता थी उनका पूरा जीवन गरीबों पीड़ितों की समाज सेवा के प्रति समर्पित रहा। वह बहुत ही बहादुर व्यक्ति थे उनका गरीबों के प्रति किए गए कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। समाज का उनके जाने से एक अपूरणीय क्षति हुई है।
मुख्य अतिथि डॉ राकेश उपाध्याय ने कहा कि पंडित राजबली उपाध्याय वह एक महान शख्सियत थे। उनके जीवन का एक ही मूल मंत्र था निश्चय, निर्भीक और न्याय प्रियता.. यही उनकी तीनों शपथ और सोच थी। इसी मूल मंत्र के आधार पर वह पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित किया कर दिया। बहुत ही दृढ़ निश्चय और न्याय भी व्यक्ति थे। जिस बात के लिए वो दृढ़ हो जाते थे उस पर वह कभी पीछे नहीं हटते थे। बड़ी सरलता आदर व सेवा भाव से लोगों के प्रति अपने जीवन को समर्पित कर दिया। आज हम कह सकते हैं कि हमने एक न्याय प्रिय शख्सियत को अपने बीच से खो दिया है।

प्रमोद कुमार प्रजापति ने कहा कि पंडित राजबली उपाध्याय बड़ी सोच और ऊंचे ख्यालात के व्यक्ति थे। समाज में बहुत ही बड़ी सामाजिक प्रतिष्ठा थी अन्याय के खिलाफ हमेशा खड़े रहते थे। संचालन करते हुए साहित्यकार गिरीश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि वह हमारे लिए पिता तुल्य थे उनकी याद पल पल मुझे सताती है उनके जाने से हमारे सर से एक घनी छाया उठ गई। उक्त अवसर पर आदित्य प्रसाद उपाध्याय, इंद्रजीत उपाध्याय, मनोज कुमार श्रीवास्तव, आनंद सिंह पटेल, अनिल कुमार सिंह, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, अशोक कुमार मिश्रा, जीतेंद्र उपाध्याय, धीरेंद्र कुमार सिंह समेत तमाम लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित किया। श्रद्धांजलि सभा के आयोजक पूर्व अध्यक्ष बाल न्यायालय/ संस्था सचिव संजय उपाध्याय ने सभी के साथ 2 मिनट का मौन रख रखकर मृतक आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37107265
Total Visitors
627
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This