25.1 C
Delhi
Tuesday, March 19, 2024

जौनपुर : फार्मासिस्टों ने बदलते ग्लोबल परिवेश में खुद को बदला- कैलाश सिंह

जौनपुर : फार्मासिस्टों ने बदलते ग्लोबल परिवेश में खुद को बदला- कैलाश सिंह

# उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                       शिवमूरत फार्मेसी कॉलेज रग्घुपुर बेहड़ा में विश्व फार्मेसी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न स्पर्धाओं वाद विवाद प्रतियोगिता, पोस्टर प्रस्तुतिकरण, निबंध प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस दौरान उकृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को संस्था द्वारा नकदी और सील्ड देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए संस्था के चैयरमैन कैलाश सिंह ने कहा कि कोविड संक्रमण काल मे फार्मेसिस्टों ने ‘मास्टर की’ के रूप में अपने आपको प्रस्तुत किया। फार्मेसिस्टों ने बदलते ग्लोबल परिवेश में खुद को बदला है। कोविड काल में फार्मेसिस्ट मरीजों की ट्रेसिंग, और टेस्टिंग कर धनात्मक मरीजों की पहचान की। सभी सर्वे टीम और टेस्टिंग टीम में फार्मेसिस्ट ने प्रमुख रूप से कार्य किया। सभी कोविड चिकित्सालयों और नॉन कोविड चिकित्सालयों में औषधियों की आपूर्ति, मरीजों को औषधि देना व उनकी काउंसलिंग करने में फार्मेसिस्ट की प्रमुख भूमिका रही है।
इस अवसर पर विभिन्न स्पर्धाओं जैसे कि वाद विवाद प्रतियोगिता, पोस्टर प्रस्तुतिकरण, निबंध प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें डी. फार्मेसी के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में सभी विजेता छात्र छात्राओं को व अपनी कक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों को संस्था के चैयरमैन कैलाश सिंह द्वारा नकदी और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन राहुल सिंह ने किया। इस अवसर पर डायरेक्टर जिलेदार सिंह, प्रिंसिपल शैलेन्द्र सिंह, पंकज सिंह, दीपक सिंह, रवि सिंह, अवनीश सिंह आदि रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36716589
Total Visitors
563
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घर में घुसे दो चोरों को ग्रामीणों ने दबोचा 

घर में घुसे दो चोरों को ग्रामीणों ने दबोचा  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली क्षेत्र...

More Articles Like This