27.1 C
Delhi
Sunday, May 5, 2024

डेंगू से चार लोगों की हुई मौत, जिला प्रशासन की टूटी तंद्रा 

डेंगू से चार लोगों की हुई मौत, जिला प्रशासन की टूटी तंद्रा 

# सौ बेड का डेंगू हॉस्पिटल तैयार करने का निर्देश- सीआरओ

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
              जनपद में तेजी से पांव पसार रहे डेंगू मच्छरों के कारण लोग आए दिन मौत की आगोश में जा रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण लोग प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। डेंगू के मरीज पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा जौनपुर में सक्रिय हैं। डेंगू से हो रही मौतों के बाद जिला प्रशासन की तंद्रा टूटी तो आनन-फानन में महिला हॉस्पिटल में 100 बेड का डेंगू अस्पताल स्थापित किया जा रहा है। साथ ही इसके लिए नगरपालिका के अधिकारियों से मिलकर बैठक कर ज्यादा मात्रा में फागिंग और एंटी लारवा छिड़काव कराने की बात कही गई है।
जनपद में बीते 15 दिनों से लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज और मौत की आकड़ो पर गौर करें तो लगभग 1 दिन में ही डेंगू से 4 लोगों की मौत हो गई जिसकी पुष्टि उनके रिपोर्टों से की गई है वह इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा 150 डेंगू के पेशेंट जनपद में दिखाए जा रहे हैं लेकिन हम गौर करें तो प्राइवेट अस्पतालों में हजारों से ऊपर की संख्या में डेंगू के पेशेंट में भर्ती हैं। जिनको जिला अस्पताल में समुचित इलाज न मिलने के कारण प्राइवेट अस्पतालों का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार की तमाम कवायदे गरीबों को निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था तार-तार होती दिखाई दे रही है।
इस मामले में जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी भू राजस्व रजनीश कुमार राय ने बताया कि आज हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया है यहां अभी तक 30 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है जो कि बढ़ते मरीजों को देखते हुए पर्याप्त नहीं है इसलिए महिला अस्पताल में ही बने कोविड-19 के दौरान प्रयोग किए जाने वाले 100 बेड के अस्पताल को डेंगू अस्पताल अलग से बनाने के लिए सीएमएस और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया है साथ ही उन्होंने बताया कि मरीजों की संख्या को देखते हुए अस्पताल में अलग से इसकी व्यवस्था की गई है। पूरे प्रदेश में डेंगू के मामले में जनपद जौनपुर चौथे स्थान पर है जहां सबसे ज्यादा डेंगू के पेशेंट पाए गए हैं। नगर के रासमंडल निवासी आदित्य उपाध्याय की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी ईशा हॉस्पिटल में 17 अक्टूबर की रात मौत हुई, वहीं चौकियां निवासी गोलू श्रीवास्तव की आशादीप हॉस्पिटल मे इलाज के दौरान मौत हो गई। पॉलीटेक्निक सुंदर नगर कॉलोनी निवासी राजेश श्रीवास्तव मेदांता लखनऊ में मौत हो गई। वहीं खरका तिराहे के पास एक मौर्य के बेटे की मौत हुई है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37234950
Total Visitors
680
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सिर कूंचकर अपराधी की हत्या से सनसनी, कुएं में मिला शव

सिर कूंचकर अपराधी की हत्या से सनसनी, कुएं में मिला शव गाजीपुर। तहलका 24x7                 भुड़कुड़ा...

More Articles Like This