32.1 C
Delhi
Tuesday, May 7, 2024

नाबालिग को बालिका वधू बनने से बचाया, तीन अभियुक्त गिरफ्तार 

नाबालिग को बालिका वधू बनने से बचाया, तीन अभियुक्त गिरफ्तार 

# पुलिस और बाल संरक्षण इकाई की संयुक्त टीम को मिली सफलता 

सोनभद्र।
तहलका 24×7
             पेढ़ गांव में पुलिस और बाल संरक्षण इकाई की संयुक्त टीम ने एक नाबालिग को बालिका वधू बनने से बचा लिया। छानबीन में पता चला कि पैसे के लालच में नाबालिग की शादी की जा रही थी। टीम ने मौके से 1.09 लाख रुपये भी बरामद किया। मामले में संलिप्त तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया।
कोतवाली निरीक्षक अंजनी कुमार राय ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम पेढ़ में 15 वर्षीय किशोरी की शादी चल रही है। किशोरी की शादी मध्य प्रदेश के छतरपुर महराजपुर से आए 35 वर्षीय दूल्हे के साथ हो रही थी। टीम जब मौके पर पहुंची तो जयमाल की रस्म हो चुकी थी। दुल्हन नाबालिग लग रही थी, जबकि दुल्हा दोगुने से ज्यादा उम्र का था। उसके माता-पिता से उम्र का साक्ष्य मांगा गया तो वह प्रस्तुत नहीं कर सके। दुल्हन बनी किशोरी ने बताया कि वह कक्षा पांचवी तक पढ़ी है।
जिला बाल संरक्षण इकाई के आरओडब्लू शेषमणि दुबे ने बताया कि पैसे के लालच में नाबालिग की शादी की जा रही थी। मौके से एक लाख 9 हजार नौ सौ रुपये भी बरामद हुए। पुलिस ने मामले में संलिप्त छतरपुर जिले के महराजपुर थाना क्षेत्र के दिलनिया निवासी दयाराम पाल, मुन्नीलाल पाल और घोरावल थाना क्षेत्र के पेढ़ गांव निवासी गोरेलाल को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया।
किशोरी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर जिला बाल संरक्षण अधिकारी व वन स्टाप सेंटर की अभिरक्षा में दिया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में एएचटीयू प्रभारी रामजी यादव, एसआई रामगोविंद यादव, घोरावल कस्बा चौकी प्रभारी जितेंद्र बहादुर सिंह, वन स्टाप सेंटर की दीपिका सिंह, आरक्षी धनंजय यादव शामिल रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37280925
Total Visitors
956
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम 

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This