27.1 C
Delhi
Saturday, May 11, 2024

“परीक्षा पर चर्चा” के तहत आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

“परीक्षा पर चर्चा” के तहत आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की “परीक्षा पर चर्चा” से पूर्व डॉ रिजवी लर्नर्स एकेडमी में गुरुवार को भव्य आर्ट एवं पेंटिंग एक्जाम वॉरियर प्रतियोगिता संपन्न हुई। राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जौनपुर नगर क्षेत्र के कई छोटे-बड़े स्कूलों से जुड़े 500 से अधिक बच्चों ने सहभागिता निभाई।इस प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया एवं परीक्षा पर चर्चा से संबंधित कई कलाकृतियां बनायीं।
कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्वांचल विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो. निर्मला मौर्य ने कहा कि यह प्रतियोगिता नहीं है बल्कि यह आपके लिए यह उत्सव है, जिसमें आप अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करेंगे। परीक्षा पर चर्चा आप बच्चों के लिए बहुत ही प्रेरणादायक कार्यक्रम होता है। जो आपको जीवन में हर परिस्थिति में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। इसलिए 27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदीजी की परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम हम सब को अवश्य सुनना चाहिए। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि बिना किसी दबाव के इस उत्सव में भाग लें और अपनी रचनात्मकता को सामने लाएं ताकि आप हल्के माहौल में अपनी परीक्षाएं लिख सकें आपका परीक्षा का परिणाम आपके जीवन का परिणाम नहीं होता है, इसलिए किसी भी परिस्थिति में परीक्षा के परिणाम से घबराना नहीं चाहिए हमें हमेशा यह प्रयास करना चाहिए कि हम अपने जीवन में बेहतर काम करें।
क्षेत्रीय संयोजक सांसद कमलेश झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने देश के हर वर्ग से संवाद किया है, इसी क्रम में वह बच्चों से संवाद करते हैं, प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि यह परीक्षा जीवन की परीक्षा नहीं है इसलिए परिणाम की चिंता किए बगैर आप बेहतर नागरिक बनने के लिए काम करें। सबसे पहले डॉ रिजवी लर्नर्स एकेडमी की प्रधानाचार्या डॉ रुचि शर्मा ने आये हुए अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ रिजवी लर्नर्स के विद्यार्थी दिव्यांश रघुवंशी और समृद्धि यादव ने सयुक्त रूप से किया।
एग्जाम वारियर्स प्रतियोगिता में प्रथम स्थान डॉ रिज़वी लर्नर्स एकेडमी के मरियम शकील हैदर ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर उमानाथ सिंह हायर सेकेंडरी स्कूल से आदित्य विश्वकर्मा रहे और तृतीय स्थान पर मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कालेज की चांदनी निषाद रहीं। प्रथम तीन विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रमाणपत्र दिया गया तथा 10 अति उत्तम बच्चों को प्रमाण पत्र और 25 उत्तम बच्चों को प्रमाण पत्र दिए गए। अन्य सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रमाणपत्र उपलब्ध कराया गया एवं विद्यालयों के प्रधानाचार्य व अध्यापकों को पुस्तक वितरण किया गया।
उक्त अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, कार्यक्रम की जिला सह संयोजक डीसीएफ चेयरमैन धनन्जय सिंह, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, शनि जायसवाल, रविकांत सिंह, डॉ रिजवी लर्नर्स के टीचर शिप्रा सिंह, अजय मिश्रा, जितेन्द्र मिश्रा, प्रशांत मौर्य आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37330215
Total Visitors
343
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चुनावी रण में अशोक सिंह ने झोंकी ताकत

चुनावी रण में अशोक सिंह ने झोंकी ताकत # भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में जुटे राष्ट्रीय अध्यक्ष, बदलापुर...

More Articles Like This