36.1 C
Delhi
Monday, May 6, 2024

यूपी के 13 जिलों में 18 नए थानों को मंजूरी

यूपी के 13 जिलों में 18 नए थानों को मंजूरी

# शासन द्वारा जल्द ही सृजित किए जाएंगे नए पद

लखनऊ।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
                   उत्तर प्रदेश शासन ने प्रदेश के 13 जिलों में 18 नए थानों की स्थापना को मंजूरी दे दी है। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसमें गाजियाबाद, कुशीनगर, कानपुर देहात, देवरिया और औरय्या जिले में दो-दो नए थाने स्वीकृत किए गए हैं।
आदेश के अनुसार गाजियाबाद में विजय नगर थाने को काटकर क्रासिंग रिपब्लिक थाना और मसूरी व कविनगर को काटकर वेव सिटी थाना बनाया जाएगा। इसी तरह कुशीनगर में पटहरेवा को काटकर चौराखास और पडरौना को काट कर रविंद्र नगर धूस थाना बनाया जाएगा। इसी तरह कानपुर देहात के शिवली थाने को काटकर मैथा (मांडा) थाना और रनियां पुलिस चौकी को उच्चीकृत करते हुए उसे थाना बनाने का फैसला किया गया है।
देवरिया के थाना रूद्रपुर को काटकर सुरौली और खामपार एवं बनकटा को काटकर श्रीरामपुर थाने की स्थापना को मंजूरी दी गई है। औरय्या में कुदरकोट और सहार थाने को शासन ने मंजूरी दी है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी में उचौलिया, कौशांबी में संदीपनघाट, अमेठी में इन्हौना, लखनऊ ग्रामीण में रहीमाबाद, प्रयागराज में एयरपोर्ट थाना, फतेहपुर में राधा नगर, सुल्तानपुर में शिवगढ़ और अयोध्या में बाबा बाजार थाने को मंजूरी दी गई है।
इन थानों के लिए जल्द ही पदों का सृजन भी किया जाएगा। तीन जिलों में तीन नई पुलिस चौकी की स्थापना को भी हरी झंडी दे दी गई है। इसमें प्रतापगढ़ में ननौती, देवरिया में देवरहा बाबा आश्रम और सीतापुर में पाताबोझ पुलिस चौकी की स्थापना की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37262645
Total Visitors
1009
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी # जेल में...

More Articles Like This