35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

रमजान के बाबत मरकज़ी सीरत कमेटी ने मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

रमजान के बाबत मरकज़ी सीरत कमेटी ने मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

जौनपुर।
रविशंकर वर्मा 
तहलका 24×7
            मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह के नेतृत्व में पवित्र माह रमजान को लेकर सहुलियत की मांगो से सम्बंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया की सभी मांगो पर सुनिश्चित कार्यवाही होगी।
अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने कहा की मुस्लिम त्योहारों में इस्लामिक महीने के रमजान की बड़ी अहमियत है। मुसलमान पूरे महीने दिन में रोज़े रखता है और पूरी रात इबादत करता है और अपनी कमाई मे से ढाई फिसद रकम जरुरतमंदो पर खर्च करता है सभी मस्जिदों मे तरावी की विशेष नमाज़ अदा की जाती है। उपाध्यक्ष नेयाज ताहिर एडवोकेट ने कहा कि रमजान माह की फ़ज़िलत इतनी है कि मुसलमान पूरी अक़ीदत और आस्था के साथ मनाता है जिसके सिलसिले
मे मरकज़ी सीरत कमेटी जौनपुर ने ज्ञापन देकर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की गयी है जिससे सकुशल त्योहार संपन्न हो सके। ऑडिटर हाजी अजमत खान सेक्रेटरी आमिर कुरैशी ने संयुक्त रूप से कहा कि रमजान मे साफ-सफाई व चूना छिड़काव के साथ दोनों वक़्त पानी की आपूर्ति जरुरी है जिससे की रोजेदारों को कोई दुशवारी का सामना ना करना पड़े।
मरकज़ी सीरत कमेटी ने प्रशासन से मांग की है कि शहर की सभी मस्जिदों और प्रमुख स्थानों आदि पर साफ सफाई चूना छिड़काव कराया जाये। सभी मस्जिदों में माइक से अज़ान की अनुमति मा0 उच्च न्यायलय के गाइडलाइंस के अनुसार दी जाये। विशेष रूप से सहरी और अफ्तार के वक़्त। मस्जिदों के पास लगे स्ट्रीट लाइटों को सही कराया जाये। शहर की सभी मस्जिदों के पास पर्याप्त पुलिस फ़ोर्स की व्यवस्था की जाये। शाम 6बजे से सुबह 6बजे तक निर्बाध बिजली आपूर्ति बहाल की जाए। पूरे दिन पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
इस अवसर पर मुख्य रूप से हाजी सय्यद फरोग, शहाबुद्दीन, अनस रज़ा एडवोकेट, सद्दाम हुसैन, जीशान अरशद, अफ़रोज़ हसन, साकिब अहमद, मोहम्मद आसिम, एजाज़ अहमद, अल्ताफ अहमद, रफीक अहमद, अज़हर आलम, अशरफ आदि लोग मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37116964
Total Visitors
570
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

भीषण गर्मी को देखते हुए कलेक्ट्रेट न्यायालय का समय बदल। 

भीषण गर्मी को देखते हुए कलेक्ट्रेट न्यायालय का समय बदल।  जौनपुर। गुलाम साबिर  तहलका 24x7              जिलाधिकारी रविन्द्र...

More Articles Like This