35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

विश्वविद्यालय में मनाई गई वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि

विश्वविद्यालय में मनाई गई वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
                   वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मंगलवार को विश्वविद्यालय के संस्थापक स्व. वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वीर बहादुर सिंह जी का एकमात्र उद्देश्य यह था कि जौनपुर और पूर्वांचल के आस-पास के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए कहीं और न जाना पड़े। उन्हें जौनपुर में ही अच्छी तालीम दी जाए। उन्होंने कहा कि स्व. वीर बहादुर सिंह उत्तर प्रदेश को पर्यटन के साथ-साथ औद्योगिक केंद्र बनाने की भी मंशा रखते थे। प्रदेश के युवकों से उनका खास लगाव रहा। वह चाहते थे कि प्रदेश के युवकों को यहीं ज्‍यादा से ज्‍यादा रोजगार के अवसर उपलब्‍ध कराये जा सके ताकि उन्हें जीवन यापन के लिए बाहर न जाना पड़े।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय, परीक्षा नियंत्रक वी.एन.सिंह,  प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, प्रो देवराज सिंह, उप कुलसचिव अमृतलाल, अजित प्रताप सिंह, डॉ लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, महामंत्री रमेश यादव, डॉ  पीके ‘कौशिक’, रमेश पाल, करुणा निराला, शीलनिधि सिंह, धीरज श्रीवास्तव सहित शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37118555
Total Visitors
608
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This