अग्निपथ विरोध : जौनपुर में 50 हिंसक प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, 711 आरोपियों पर मुकदमा

अग्निपथ विरोध : जौनपुर में 50 हिंसक प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, 711 आरोपियों पर मुकदमा

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                अग्निपथ सेना भर्ती योजना के खिलाफ दो दिनों में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। तीन थानों में शनिवार की रात 711 उपद्रवियों पर हत्या की कोशिश, लूट, आगजनी, बलवा जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। इसमें 125 नामजद और 586 अज्ञात हैं। पुलिस ने 50 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसमें लाइन बाजार से चार, सिकरारा से 32 और बदलापुर थाना क्षेत्र में 14 लोग शामिल हैं।लाइन बाजार पुलिस ने दो दिन पहले वाजिदपुर तिराहे पर हुई हिंसक घटना में वांछित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

सिकरारा के लालाबाजार में शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने एक सरकारी अपाची, एक बुलेट को आग के हवाले कर दिया था। मछलीशहर कोतवाल की सरकारी गाड़ी, भाजपा नेता की कार और दो रोडवेज बसों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने 78 नामजद और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही, 32 को गिरफ्तार किया है। बदलापुर चौराहे पुलिस ने शनिवार को हिंसक प्रदर्शन हुआ था। राज्य सूचना आयुक्त के स्कोर्ट वाहन पर भी हमला किया गया था। इसमें 14 को गिरफ्तार किया गया है। प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने बताया कि 31 नामजद तथा 200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस का दावा है कि वांछित अभियुक्तों को बक्शा में धरना प्रदर्शन करने जाते समय श्रीराम जानकी तिराहे से गिरफ्तार किया गया। सभी को जेल भेज दिया गया।

# संपर्क में रहने वालों पर भी होगा केस

पुलिस के मुताबिक उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। जो लोग इनके संपर्क में आए हैं, उनका नाम भी एफआईआर में लाया जा रहा है। अन्य उपद्रवियों को सीसीटीवी फुटेज, वीडियो की मदद से चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।
Previous articleजौनपुर : ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, पत्नी और मां घायल
Next articleआगरा में युवाओं को भड़काने की साजिश का पर्दाफाश, व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे गए थे मैसेज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏