जौनपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना के सप्त दिवसीय शिविर का हुआ समापन

जौनपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना के सप्त दिवसीय शिविर का हुआ समापन

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
             श्रीमती राजदेई सिंह महिला महाविद्यालय ताखा पश्चिम मे चल रहें राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के अन्तर्गत सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन दिवस पर महाविद्यालय के प्रबंधक डाॅ राघवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर के शिविर के अन्तिम दिवस का शुभारंभ किया।विशेष शिविर में मुख्य अतिथि के रुप मे शाहगंज के योग सह प्रभारी ओम प्रकाश चौबे को आमंत्रित किया गया।

महाविद्यालय के प्रागंण मे स्वयं सेविकाओं ने योग गुरु के साथ योग के विभिन्न विधाओं को सीखा कि अपने को कैसे स्वस्थ्य रखा जाये उस पर भी योग के माध्यम से गुरु द्वारा जानकारी स्वयं सेविकाओं को दी गयी। योग गुरु के साथ बालयोगी करन “गुरु” ने भी उपस्थित स्वयं सेविकाओं को कपालभाति, अनुलोम विलोम भस्त्रिका आदि जैसे सूक्ष्म योग क्रियाओं को कराया तथा उनसे होने वाले लाभों के बारे में बताया। इस अवसर पर स्वयं सेविकाओं द्वारा विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया जिसमें अंजलि जायसवाल द्वारा सरस्वती वंदना, प्रिया यादव द्वारा प्रेरणा गीत, रोली मौर्या द्वारा स्वागत गीत, समुह गान में कृतिका गौतम, रिया यादव नैंसी सोनी आदि ने अपने मधुर स्वर से सबकों मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रमाधिकारी डा.करुणा द्विवेदी ने उपस्थित स्वयं सेविकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वयं सेविकाओं को अपने कर्तव्यों के प्रति हमेशा कर्तव्यनिष्ठ रहना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन कर रही डॉ शशिकला सिंह ने भी स्वयं सेविकाओं को अपने आस पास के लोगों के साथ समाज को सही दिशा मे ले जाने की जिम्मेदारी से अवगत कराया। अन्त मे महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ शालिनी श्रीवास्तव ने स्वयं सेविकाओं को समाज मे अपने उत्कृष्ट योगदान देने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की समस्त प्रवक्ताओं के साथ महाविद्यालय के वरिष्ठ लिपिक भानु प्रताप सिंह, सहायक लिपिक प्रभाकर यादव, परिचायिका गिरजा, सफाई कर्मी निन्हका एवं महाविद्यालय की सभी राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाए उपस्थित रही।

लाईव विजिटर्स

27340828
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleकन्नौज रेलवे स्टेशन पर नशे में धुत्त जीआरपी व आरपीएफ कर्मियों का नग्न तांडव
Next articleमिजिल्स इम्यूनाइजेशन-डे पर विशेष…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏