जौनपुर : श्री संगत जी मंदिर में धूमधाम से मनाई गई सीता नवमी

जौनपुर : श्री संगत जी मंदिर में धूमधाम से मनाई गई सीता नवमी

# राष्ट्रीय सेविका समिति के तत्वावधान में किया गया आयोजन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 कस्बे में राष्ट्रीय सेविका समिति द्वारा मंगलवार रात सीता नवमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। श्री संगत जी मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समिति की सदस्यों समेत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठनों ने हिस्सा लिया और सीता के चरित्र का अनुसरण करने की बात कही।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह हनुमान प्रसाद अग्रहरि ने बताया कि वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि के दिन सीता नवमी का पर्व मनाया जाता है। श्रीराम नवमी के ठीक एक माह बाद पड़ने वाले इस पर्व पर श्रीराम जानकी मंदिर श्री संगत जी में कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्य वक्ता के रूप में सदरुद्दीनपुर प्राइमरी पाठशाला की प्रधानाध्यापिका अनुपमा अग्रहरि ने माता सीता जी के जीवन से मिलने वाली सीखों पर प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि सीता ने बेटी, बहू, पति धर्म और रानी धर्म का निर्वहन कर एक मिसाल कायम की। उन्होंने स्वावलंबन और स्वाभिमान के नए प्रतिमान रचे। हमें उनके जीवन चरित्र को अपने जीवन में अनुसरण कर धन्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मां सीता से हम सभी को जीवनसाथी के साथ कठिन परिस्थिति में भी जीवन को जीने की प्रेरणा लेनी चाहिये और उन्हें आदर्श बनाना चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन पूजा एवं स्वाति ने किया। इस मौके पर आकृति और सार्थक ने लव कुश की भूमिका में सबका मन मोह लिया। सरस्वती शिशु मंदिर की बच्चियों ने चरित्र निर्माण पर एक प्रेरणा दायक गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में उषा, परी, श्रद्धा, नीलम, रचना, रानी, पूनम, डॉ नम्रता, संगीता, ममता, रामपलट, संजय, अखिलेश, सूर्यप्रकाश, ज्ञानेश, ज्ञानेंद्र, लाल साहब, अभिषेक, विनय, मुकेश और अवनीश आदि मौजूद रहे।

लाईव विजिटर्स

27338944
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : अपहृत किशोरी बरामद, आरोपित गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : जेसीआई शाहगंज सिटी ने आयोजित किया रक्तदान शिविर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏