35.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

जौनपुर : अपने जन्मभूमि के काम आ सकूं यह मेरा सौभाग्य- बाबा सिंह

जौनपुर : अपने जन्मभूमि के काम आ सकूं यह मेरा सौभाग्य- बाबा सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                          सरकार की मंशानुरूप परिषदीय विद्यालयों में जनसहयोग के माध्यम से अत्याधुनिक सुविधाओं की उपलब्धता के क्रम में कंपोजिट विद्यालय तारा (उमरी) मुफ्तीगंज, जौनपुर के प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने तारा ग्रामसभा के मूल निवासी समाजसेवी एंव व्यवसायी बाबा दशरथ सिंह से संपर्क कर उनको विद्यालय में आमंत्रित किया।
समाजसेवी बाबा सिंह दशरथ ने विद्यालय के भौतिक एंव शैक्षणिक व्यवस्था पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि हमारे ग्रामसभा में स्थित कंपोजिट विद्यालय इतनी सुव्यवस्थित तरीके से संचालित हो रहा है। हमने अपने कर्मभूमि मुंबई में समाजसेवा के माध्यम से कई विद्यालयों का कायाकल्प अपने निजी संसाधन से किए हैं। मेरे लिए यह सौभाग्य की बात होगी लोककल्याण हेतु अपने जन्मभूमि पर भी कुछ कार्य करने का अवसर प्राप्त हो रहा है।
श्री सिंह ने कहा कि जल्द ही हम विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश सिंह के साथ चर्चा करके विद्यालय को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर सुविधाओं को उपलब्ध कराने का प्रयास करूंगा। साथ ही विद्यालय परिवार को आश्वस्त करता हूँ कि हमारे स्तर के जिस भी सहयोग की आवश्यकता होगी हम सदैव तत्पर रहेंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि संसाधन उपलब्धता के मामले में हम सभी मिलकर कंपोजिट विद्यालय तारा (उमरी) को जनपद और प्रदेश ही नहीं अपितु देश स्तर के विद्यालयों की सूची में लाने का प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर ग्रामसभा तारा के वरिष्ठ नागरिक ह्रदय नारायण सिंह, इंद्रजीत तिवारी, त्रिवेणी गुप्ता, कांता तिवारी, राजनारायण सिंह, हरिशंकर यादव, एआरपी जेपी यादव, सचिन्द्रनाथ यादव, दशरथ राम, अनिल पांडेय, प्रियंका सिंह, मधु रानी, रीता देवी, संतोष यादव, संजय सिंह, अवनीश सिंह, सर्वेश एंव सुनीता देवी उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37083186
Total Visitors
363
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This