जौनपुर : निरीक्षण के दौरान चार कर्मचारी मिले अनुपस्थित, डीएम ने रोका एक दिन का वेतन

जौनपुर : निरीक्षण के दौरान चार कर्मचारी मिले अनुपस्थित, डीएम ने रोका एक दिन का वेतन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया। इस दौरान चार कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इनका एक दिन का वेतन रोकने और आईजीआरएस के मामलों में खराब प्रगति रहने वाले विभागों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही मिली कमियों को शीघ्र सुधारने को कहा और ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। नाजिर को तत्काल बायोमेट्रिक सिस्टम लगवाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सबसे पहले विभिन्न पटलों पर तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका देखी। इसमें अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व के पेशकार सदानंद प्रजापति, नगर मजिस्ट्रेट के पेशकार प्रेम कुमार वर्मा, वीडर शैलेंद्र श्रीवास्तव सहित सीआरए सतीश श्रीवास्तव अनुपस्थित पाए गए, जिनका एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया। वहीं सीआरए की पूर्व में अनुशासनहीनता की शिकायत प्राप्त होने व निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय की अध्यक्षता में एक टीम गठित कर जांच कराए जाने व जांच के उपरांत विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसके बाद डीएम ने रजिस्टर नंबर 4 व 6, गार्ड फाइल, दाखिल दफ्तरी, खतौनी, मालखाना सहित अन्य अभिलेखों की समीक्षा की। जांच के दौरान मिले कमियों को ठीक करने का निर्देश सम्बंधित पटल सहायक को दिया। इसके उपरांत मानवाधिकार के लंबित प्रकरण की जानकारी ली और समय से निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया कि ऑडिट आपत्ति के मामलों का अभियान चलाकर निस्तारण कराया जाए। डीएलआरसी को पट्टो की नई फाइल बनाने और राजस्व वादों के 5 साल से पुराने प्रकरणों को अभियान चलाकर निस्तारण कराने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश को फाइलों को ट्रैक करने के लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलप करने का निर्देश दिया।
Previous articleजौनपुर : शटल सेवा का रेलवे स्टेशन श्रीकृष्णानगर में शुरू हुआ ठहराव, क्षेत्र में हर्ष
Next articleकरंजाकला ब्लॉक के 30 ग्राम पंचायतों में कम्प्यूटर न लगने से भुगतान हो रहा है बाधित 
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏