जौनपुर : वीभत्स ! शार्ट सर्किट से चार मवेशी जिन्दा जले…

जौनपुर : वीभत्स ! शार्ट सर्किट से चार मवेशी जिन्दा जले…

# पांच सौ बोझ गेंहू खाक, तीन किसानों पर गहराया रोटी का संकट

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                   क्षेत्र के ग्राम नरहन औरी में शुक्रवार को लगभग साढ़े ग्यारह बजे शार्ट सर्किट के चलते मड़हे में लगी आग में झुलस कर चार मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं मड़ाई के लिए थ्रेसर मशीन के पास रखे दो किसानों की 200 बोझ गेंहू की फसल जलकर खाक हो गयी।
गौरतलब है कि रामजीत यादव पुत्र दशरथ की दो पड़िया, एक गाय, एक बछड़ा शार्ट सर्किट से मड़हे में लगी भयंकर आग में जलकर मर गये। वहीं रामजीत की एक भैंस आग से बचने के लिये खुटा तोड़ बचकर भाग गयी। पीड़ित किसान ने बताया कि उसका 100 बोझ गेंहू, भूसा, दो छप्पर, मशीन, एक चारपाई, दो तख्त आग में जलकर खाक हो गये। वहीं रामजीत यादव के थ्रेशर के पास एक अन्य किसान सोहन यादव का लगभग 100 बोझ गेंहू भी जलकर खाक हो गया।
अगलगी की सूचना पर मौके पर अपने हमराहियों संग पहुँचे प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को फोन कर सप्लाई बन्द कराया। पास के दुकान से जनरेटर चलाकर समरसेबल द्वारा आग बुझाने के लिये बाल्टी से आग में पानी फेंकते नजर आये। बीस मिनट देर से पहुँचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर पूरी तरह काबू पाया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुँचे तहसीलदार राम सुधार और राजस्व टीम ने किसान के नुकसान के बारे में जानकारी जुटाया।
सूचना पर मौके पर पहुँचे क्षेत्रीय विधायक तूफानी सरोज और सपा विधान सभा अध्यक्ष नीरज पहलवान ने पीड़ित किसान और उनके बिलखते परिजनों को हर सम्भव प्रशासनिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया। वही दूसरी तरफ ग्राम बलईपुर में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी ने किसान पाँचू पाल के दो बीघे की फसल को अपने आगोश में लेकर खाक कर दिया। बताया जाता है कि पाँचू पाल ने गेंहू को काट बांधकर अपने खेत के पास खलिहान का ढेर लगा दिया था, शार्टसर्किट के चलते खलिहान में रखे दो बीघे खेत के 300 बोझ गेंहू की फसल खाक हो गयी। फसल के नष्ट हो जाने से किसानों के सामने रोजी रोटी का संकट घहरा दिखाई दे रहा है। राजस्व टीम ने सभी किसानों के नुकसान के बारे में जानकारी जुटाई।

लाईव विजिटर्स

27341114
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : पूर्व सांसद धनंजय सिंह को मिली बड़ी राहत…
Next articleजौनपुर : प्रिंशू के दोबारा जीत पर मिठाई खिलाकर दी गई बधाई
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏