सुल्तानपुर : हारने व जीतने वाले प्रत्याशी को घर तक पहुंचाएगी पुलिस

सुल्तानपुर : हारने व जीतने वाले प्रत्याशी को घर तक पहुंचाएगी पुलिस

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
                 गुरुवार को मतगणना के दौरान हारने व जीतने वाले प्रत्याशी को पुलिस खुद घर तक छोड़कर आएगी। यह फैसला प्रत्याशियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल के अलावा पुलिस के तेज तर्रार जवानों को तैनात किया जाएगा। वहीं जीत का जश्न मनाने पर मनाही रहेगी।

हर विधानसभा के लिए मतगणना 14-14 टेबल पर होगी। इसके लिए कुल 450 कर्मचारी लगाए जा रहे हैं। एक राउंड में 14 टेबल पर 14 बूथ खोले जाएंगे। इस तरह इसौली के 412 बूथ के लिए 29 चक्र, सुलतानपुर 442 बूथों के लिए 31 चक्रों में वोटों की गिनती होगी। सदर के कुल 420 बूथों के लिए 30 राउंड में मतगणना पूरी होगी। कादीपुर 448 व लम्भुआ के 450 बूथों की मतगणना 32-32 राउंड में पूरी की  जाएगी।

# सशस्त्र जवान रखेंगे नजर

मतगणना की सुरक्षा में 650 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए दो कंपनी पीएसी व दो कंपनी अर्धसैनिक बल के जवानों को भी लगाया जा रहा है। हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जाएगी। प्रत्याशियों की ओर से हर टेबल पर एक-एक एजेंट रखने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से पास जारी किए गए हैं। एजेंट हों या फिर प्रत्याशी किसी को अंदर मोबाइल फोन व अन्य इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

# डीएम एंव एसपी ने किया निरीक्षण

डीएम रवीश गुप्ता व एसपी डा. विपिन कुमार मिश्र ने मंगलवार को नवीन मंडी परिसर स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मतगणना के दिन शहर में यातायात प्रभावित होने की आशंका के चलते एसपी की तरफ से यातायात निरीक्षक को संभावित सड़कों पर रूट डायवर्जन के लिए निर्देशित किया गया।

लाईव विजिटर्स

27320116
Live Visitors
6275
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleसुल्तानपुर : दूबेपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्व्यवस्थाओं के मकड़जाल में
Next articleआजमगढ़ : गन्ना के अभाव में चीनी मिल पर ताला लटकने की तैयारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏