जौनपुर : एंटी रोमियो टीम ने दर्ज किया 5 शोहदों पर केस, 88 को चेतावनी देकर छोड़ा

जौनपुर : एंटी रोमियो टीम ने दर्ज किया 5 शोहदों पर केस, 88 को चेतावनी देकर छोड़ा

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जिले भर में शुक्रवार को एंटी रोमियो टीम के माध्यम से अभियान चलाया गया। लगभग 250 विद्यालयों में एंटी रोमियो टीम के द्वारा चेकिंग की गई है। इस दौरान पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया, जबकि 88 लोगों को चेतावनी दी गई है।अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ संजय कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह के कुशल पर्यवेक्षण में समस्त थानों में गठित एंटी रोमियो स्क्वाड टीम द्वारा स्कूल, कालेज, कोचिंग संस्थानों, मंदिर, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर चेकिंग की गई।

इस दौरान बालिकाओं, महिलाओं से वार्ता कर महिला सुरक्षा संबंधी उपायों के बारे में जागरूक किया गया। साथ ही शासन द्वारा चलाई जा रही सुरक्षा संबंधित सेवाएं वूमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102, एंबुलेंस सेवा 108 एवं अपने अपने सीयूजी नंबर के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया गया। साथ ही सभी बालिकाओं, महिलाओं को बताया गया कि सभी थानों में महिलाओं की सुरक्षा, सहायता हेतु महिला हेल्पडेस्क बनाया गया है।

इस दौरान आस-पास बेवजह घूम रहे युवकों से पूछताछ कर चेतावनी दी गई। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि जनपद में एंटी रोमियो टीम सक्रिय की गई है। लगभग 250 विद्यालयों में चेकिंग की गई है और पांच शोहदों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है और 88 लोगों को चेतावनी दी गई है। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया निरंतर चलती रहेगी। विद्यालयों में बच्चों को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

लाईव विजिटर्स

27334969
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बड़ा झटका
Next articleजौनपुर : ई-रिक्शा चालक की सिर कूंचकर निर्मम हत्या
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏