जौनपुर : डीएम व सीडीओ ने किया ब्लाक एंव थाने का निरीक्षण

जौनपुर : डीएम व सीडीओ ने किया ब्लाक एंव थाने का निरीक्षण

खुटहन।
संतलाल सोनी
तहलका 24×7
                जिलाधिकारी मनीष वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी सीलम साई तेजा ने बुधवार को ब्लाक मुख्यालय और थाना का औचक निरीक्षण किया। दोनों स्थानों पर जांच पड़ताल कर उन्होंने संतुष्टि जाहिर  की।
उन्होंने बच्चों के मिनी पार्क देख जहाँ खुशी जाहिर किया वहीं थानाध्यक्ष के कार्य और व्यवहार को देख शाबासी भी दी। निरीक्षण कार्य पूर्ण कर उनका काफिला जिला मुख्यालय वापस लौट गया। डीएम और सीडीओ का काफिला बुधवार को अचानक ब्लाक मुख्यालय पहुँचा। उन्हें देखते ही कर्मचारियों में भागम-भाग शुरू हो गया। डीएम सीधा बीडीओ कार्यालय में पहुंच सभी अभिलेखों का गहनता से निरीक्षण किया। यहीं प्रांगण में बनाए गये वीसी रूम का फीता काटकर शुरुआत किया। उसके बाद उन्होंने मनरेगा अकाउंटेंट राहुल मिश्रा से गांवों में संचालित विकास योजनाओं की जानकारी लिया। जिसके आधार पर वे सबसे पहले छतौरा गांव पहुंचे। जहाँ सात लाख की लागत से बनाए जा रहे खेल के मैदान का फीता काटकर शुभारंभ किया।
मैदान में बैडमिंटन, बाँलीवाल, ओपन जिम, फुटबाल के अलावा क्रिकेट मैदान और बच्चों के लिए मिनी पार्क देख खुशी जाहिर किया। यहीं बगल बन रहे ग्राम सचिवालय को भी देखा। जिसे सभी सुविधाओं से सुसज्जित करने का निर्देश दिया। इसके बाद उनका काफिला शेखपुर सुतौली गांव पहंचा। जहाँ लगभग सात एकड़ भूभाग में बन रहे ग्रामीण क्रिकेट स्टेडियम देख उसकी सराहना की। ग्राम प्रधान के द्वारा यहां विद्युतीकरण की समस्या बतायी गयी। जिस पर डीएम ने ऐक्सियन को फोन कर तत्काल ट्रान्सफार्मर व अन्य सामान मुहैया कराने का आदेश दिया। डीएम ने बीडीओ वीरभानु सिंह के कामो की जहाँ सराहना की वहीं थाने के निरीक्षण में संतुष्ट दिखे डीएम ने प्रभारी निरीक्षक राणा प्रताप यादव की पीठ भी थपथपाई। निरीक्षण के दौरान एडीओ कोआपरेटिव दुर्ग बिजय, एडीओ पंचायत अखिलेश वर्मा, एडीओ आईएसबी राजेंद्र सिंह सोनल, सचिव प्रमोद यादव, अजय सिन्हा, सिम्मी सिंह आदि उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : शहीद की माता का निधन, परिवार में पसरा मातम
Next articleजौनपुर : नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार अजय सिंह, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏