34 C
Delhi
Tuesday, April 16, 2024

जौनपुर : अधूरी सड़क बनाकर नदारद हो गए ठेकेदार, आमजन हलकान

जौनपुर : अधूरी सड़क बनाकर नदारद हो गए ठेकेदार, आमजन हलकान

सिंगरामऊ। 
दीपक श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
              क्षेत्र के बटाऊवीर से सिंगरामऊ तक की सड़क ठेकेदार द्वारा आधी- अधूरी सड़क बनाकर बीच में ही छोड़ दिया गया है, यह भी कहा जा सकता है कि शायद ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण कराना ही भूल गए है तभी तो महीने भर से सड़क अधूरी पड़ी हुई है। जिसको लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी जहमत तक नहीं उठा पा रहे है। इससे तो साफ तौर पर कहा जा सकता है कि जिम्मेदार जानबूझकर अनजान बने हुए है और जिसका खामियाजा सड़क पर चलने वाले राहगीरों को उठाना पड़ रहा है।
वहीं स्थानीय लोगो ने अधूरी सड़क को जनहित में जल्द पूर्ण कराए जाने की मांग उच्च अधिकारियों से की है। गौरतलब है कि बटाऊवीर से सिंगरामऊ तक लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क को आधी अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ दिया गया है। करीब 2 किलोमीटर की सड़क बनाना बाकी है कि ठेकेदार अपना बोरिया बिस्तर लेकर गायब हो गए। जिसके चलते राहगीरों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर सड़क पर गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। सड़क पर उड़ती धूल ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है इसके बाद भी किसी का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क को आधी अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ दिया गया है। मार्ग पर गिट्टी डाल दी गई है जिस पर अक्सर राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं जिसको लेकर ठेकेदार व लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारी गंभीर नहीं है।
स्थानीय निवासी केशव दुबे ने बताया कि 6 माह पहले ठेकेदार द्वारा उक्त सड़क मार्ग पर गिट्टी डाल दी गई है जिसके बाद अभी तक अधूरी सड़क की सुधि लेना मुनासिब नहीं समझा गया है। जिसका खामियाजा चलने वाले राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है हालात यह है कि आए दिन लोग चोटहिल हो रहे है गिट्टी सड़क पर होने से वाहन को छोड़ दिजिये पैदल भी चलना दुश्वार हो गया है। वहीं लोक निर्माण के अधिकारी इस ओर पूरी तरह लापरवाह बने हुए है उनके द्वारा अपने कर्तव्यों का निर्वहन ठीक से नहीं किया जा रहा है।इस सम्बंध में लोक निर्माण विभाग के जेई नीरज का कहना है कि जल्द ही अधूरे सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण करा दिया जाएगा यदि ठेकेदार द्वारा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही की जाती है तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37006531
Total Visitors
335
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सपा कार्यकर्ताओं ने घोषित प्रत्याशी का फूंका पुतला

सपा कार्यकर्ताओं ने घोषित प्रत्याशी का फूंका पुतला # जिले के नेता को प्रत्याशी बनाने की मांग, प्रत्याशी बदले जाने...

More Articles Like This