39 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : जेआरएफ में चयनित होकर सत्यम में बढ़ाया सम्मान, लगा बधाईयों का तांता

जौनपुर : जेआरएफ में चयनित होकर सत्यम में बढ़ाया सम्मान, लगा बधाईयों का तांता

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 माता पिता की सारी तपस्या उस वक्त सफल हो जाती है जब उनकी औलाद कुछ बन कर अपने परिवार का नाम रौशन करती है.. हर माता पिता की यही ईच्छा होती है कि उनकी संतान बुलंदियों को छुए। जौनपुर के रासमंडल निवासी दिनेश कुमार वर्मा के पुत्र सत्यम वर्मा का सेलेक्शन जब JRF में हुआ तो सत्यम के पिता की खुशियाँ का ठिकाना नहीं रहा।

दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि सत्यम बचपन से ही पढ़ाई में होशियार था, वह हर विषय को बड़ी गम्भीरता से पढ़ता था, हमारी पारिवारिक पृष्ठभूमि कोई विशेष सुदृढ़ स्थिति में न होने के बावजूद भी उसकी लगन को देखते हुए हमने बेटे की पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया था। सत्यम की प्रारंभिक शिक्षा डॉ रिजवी लर्नस एकेडेमी से बारहवीं तक हुई। स्नातक की शिक्षा उसने मोहम्मद हसन डिग्री कालेज से तथा परास्नातक की शिक्षा बाबा साहब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से प्राप्त की। बेटे की इस सफलता पर उन्होंने कहा कि हर माता पिता की तरह मेरी भी इच्छा थी कि मेरा भी बेटा किसी मुकाम पर पहुचें आज उसने मेरा यह सपना पुरा कर दिया। इस संदर्भ में सत्यम ने अपनी खुशी बयां करते हुए कहा कि मेरा सेलेक्शन वाराणसी के प्रतिष्ठित BHU में अनुबंध के आधार पर दो साल के लिए हुआ है। इस सफलता का श्रेय अपने पिता के परिश्रम एंव माता के आशीर्वाद को दिया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37095803
Total Visitors
537
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेकाबू बस ने बाइक सवार जीजा साले को रौंदा, दोनों की मौत से परिवार में कोहराम

बेकाबू बस ने बाइक सवार जीजा साले को रौंदा, दोनों की मौत से परिवार में कोहराम सोनभद्र।  तहलका 24x7       ...

More Articles Like This