35.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

जौनपुर : सांठ-गांठ व रसूख के बलबूते चल रहा है डाइग्नोस्टिक सेन्टर, स्वास्थ्य विभाग की मौन स्वीकृति

जौनपुर : सांठ-गांठ व रसूख के बलबूते चल रहा है डाइग्नोस्टिक सेन्टर, स्वास्थ्य विभाग की मौन स्वीकृति

# अनट्रेन्ड चिकित्सक कर रहे हैं अल्ट्रासाउंड, गलत रिपोर्टिंग से मरीज हो रहे गुमराह

# बोर्ड पर न तो चिकित्सक का नाम और ना ही अंकित है डिग्री

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 मुख्य चौराहे के समीप मुख्य मार्ग पर ही एक डायग्नोस्टिक सेंटर अपने रसूख के बल पर एंव सांठ-गांठ के बलबूते धड़ल्ले से चल रहा है जिसका न तो कोई रजिस्ट्रेशन है और न ही कोई रेडियोलॉजिस्ट का अता-पता है। ऐसे में अनट्रेन्ड चिकित्सक जो आधे-अधूरे जानकार हैं वही मनचाही रिपोर्ट बना धन उगाही में मशगूल हैं।बताते चलें कि मुख्य मार्ग स्थित चौराहे के समीप उक्त डायग्नोस्टिक सेन्टर पर प्रतिदिन दरवाज़ा बन्द करके मरीजों का परीक्षण होता है।

जानकार बताते हैं कि स्वास्थ्य विभाग से उसका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है और न ही योग्य चिकित्सक.. ऐसे में ग्रामीणांचलों से मरीजों को बहला फुसलाकर हेल्थ वर्कर द्वारा लाया जाता है और फिर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करके मनमाने तरीके से रिपोर्ट तैयार की जाती है आधी अधूरी रिपोर्ट के आधार पर मरीज भ्रमित होता है। रिपोर्ट के आधार पर गलत इलाज शुरू हो जाता है इस खेल में हेल्थ वर्कर्स को प्रलोभन दिया जाता है जिससे वह गांव से मरीजों को लेकर आएं मरीजों से वसूले गए धन का फिर आपस मे बन्दर बांट होता है।सरेराह इस तरह का फर्जी सेन्टर चलना इससे यह प्रतीत होता होता है कि स्वास्थ्य विभाग की भी मौन सहमति है। इतना ही नहीं उक्त सेन्टर पर इन्फर्टिलिटी,बाँझपन का भी धड़ल्ले से इलाज होता ह। ऐसे में इस तरह की महिलाएं व स्वजन को बाँझपन के नाम पर अपने जाल में फंसा कर उनसे मोटी रकम वसूली जाती है जबकि सेन्टर पर कोई भी चिकित्सक इसकी दक्षता नही रखता। चिकित्सा के नाम पर ठगी कराने वालों का गोरख धंधा बिना किसी भय के फल-फूल रहा है। अपने रसूख के बल पर ये लोग मरीजों शोषण करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। प्रतिदिन भारी संख्या में ग्रामीण इनका शिकार हो रहे हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37083039
Total Visitors
379
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This