27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : स्कूली बच्चों के टाली पर ईट ले जाने का वीडियो हुआ वायरल

जौनपुर : स्कूली बच्चों के टाली पर ईट ले जाने का वीडियो हुआ वायरल

# वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                    केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार शिक्षा व्यवस्था पर करोड़ों रुपया खर्च कर शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है पर आलम ये है कि प्राथमिक विद्यालयों पर कार्यरत गैरजिम्मेदार शिक्षकों की कार्यशैली से कहीं न कहीं शिक्षा व्यवस्था चरमरा रही है। देश के कोने कोने से ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है जिसे देख कर शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करता है एक ऐसा ही मामला स्थानीय विकास खण्ड के बेहड़ा प्रथम विद्यालय का प्रकाश में आया है।
स्थानीय विकास खण्ड के बेहड़ा प्रथम विद्यालय एक वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया है। जिसमें छात्रों द्वारा विद्यालय परिसर में टाली से ईट ला रहे छात्र दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। वीडियो के आधार पर जब खण्ड शिक्षा अधिकारी मुकेश राय से टेलीफोनिक वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि जौनपुर में बीसी के लिए आया हू जैसे ही बीसी खत्म होती है।
मौके पर पहुंच जांच कर शिक्षकों पर उचित कार्यवाही की जायेगी। सबसे बड़ा सवाल है कि विद्यालयो में बच्चों को शिक्षित कर उनके सुनहरे भविष्य को संजाने व संवारने का काम किया जाता है। मगर उसी विद्यालय में छात्रों को शिक्षित करने के बजाय उनसे काम कराना कितना सही है।
बहरहाल प्राथमिक विद्यालयों की लापरवाही उजागर भी होती है उस पर कार्यवाही भी की जाती है बाबजूद इसके भी प्राथमिक विद्यालयों की लापरवाही सुधरने के बजाय बढ़ती ही देखी जा रही है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी होती है आखिर कब प्रदेश सरकार द्वारा ऐसे गैरजिम्मेदार शिक्षकों पर कठोर कार्यवाही करेगा जिसे देखकर अन्य शिक्षको को सीख मिलेगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088955
Total Visitors
328
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This