36.7 C
Delhi
Sunday, May 5, 2024

सुल्तानपुर : जहां राजा व प्रजा में कोई अंतर न हो वहीं है रामराज्य- बाबा बजरंगदास

सुल्तानपुर : जहां राजा व प्रजा में कोई अंतर न हो वहीं है रामराज्य- बाबा बजरंगदास

कादीपुर।
मुन्नू बरनवाल 
तहलका 24×7
               ‘जहां राजा और प्रजा दोनों में कोई अंतर न दिखाई पड़े वहीं रामराज्य है। राम राज्य में प्रजा सर्वोपरि होती है। राम जैसा केवल राम ही हो सकता है। लोक परलोक दोनों में राम जैसा कोई और नहीं है।’ उक्त बातें प्रख्यात कथावाचक बाबा बजरंगदास ने कहीं। वे जूनियर हाईस्कूल मैदान में चल रही नौ दिवसीय संगीतमय रामकथा के छठवें दिन रामकथा सुना रहे थे।
उन्होंने कहा कि कभी अधर्म का धन नहीं खाना चाहिए। जो लोग अनीति, अधर्म और भ्रष्टाचार का धन खाते हैं उनको और उनके परिवार को इसका परिणाम भोगना ही पड़ता है। परमात्मा ऐसा धन स्वीकार नहीं करते। इससे पूर्व बाल व्यास सम्पूर्णानंद महराज ने कहा कि हम व्यक्ति की नहीं व्यक्तित्व की आराधना करते हैं। जिस दिन हम अपने अंदर का दोष देखने लगेंगे हमारे अंदर सुधार होना शुरू हो जायेगा। शबरी ने दूसरों के रास्ते से कंकड़ साफ किया इसलिए उनके जीवन में भगवन राम आये।
संचालन वरिष्ठ साहित्यकार मथुरा प्रसाद सिंह जटायु ने किया। आलोक दूबे आशुतोष सिंह व परमानंद आदि की टीम ने संगीतमय भजन प्रस्तुत किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37246983
Total Visitors
1071
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कथित व्यक्ति के डाक्टर बनने पर केस दर्ज 

कथित व्यक्ति के डाक्टर बनने पर केस दर्ज  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7                सामुदायिक स्वास्थ्य...

More Articles Like This