24.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

आजमगढ़ : चार दुकानों पर छापा मारकर 12 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

आजमगढ़ : चार दुकानों पर छापा मारकर 12 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

आजमगढ। 
फैज़ान अहमद 
तहलका 24×7
                     श्रम विभाग, चाइल्ड लाइन, बाल संरक्षण समिति और ह्यूमन ट्रैफिकिंग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने मंगलवार को जनपद के चार प्रतिष्ठानों पर छापा मारकर 12 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। उन्होंने सभी बाल श्रमिकों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया।
मंगलवार को देवेंद्र सिंह, शशिकांत पांडेय, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, अभय राज मिश्रा, प्रभारी एएचटीयू एंव विक्रमादित्य पाटिल की टीम ने जिले के नरौली, हरबंशपुर, रानी की सराय, मोहम्मदपुर बाजार में मिठाई दुकान, होटल रेस्टोरेंट, ढ़ाबों, कैंटीन, ऑटो गैराज, ऑटोमोबाइल, बिल्डिंग मैटेरियल आदि की दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी में यहां से 14 वर्ष से कम आयु के 12 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया। इसके बाद सभी बाल श्रमिकों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। दोषी सेवायोजकों के विरुद्ध बाल एवं किशोर श्रम (विनियमन एवं प्रतिषेध) अधिनियम, 1986 के तहत कार्रवाई में जुट गई है।
श्रम प्रर्वतन अधिकारी शशिकांत पांडेय ने बताया कि शासन व जिलाधिकारी के निर्देश के बाद समय-समय पर बाल श्रमिकों के खिलाफ अभियान चलाया जाता है। आज चलाए गए अभियान में चार प्रतिष्ठानों पर काम करते हुए 12 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया और उनके सेवायोजकों को नोटिस जारी की गई है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37079774
Total Visitors
389
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This