35.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : फर्जी विद्यालय संचालक हो जाएं कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार- सुरेंद्र सिंह पटेल

जौनपुर : फर्जी विद्यालय संचालक हो जाएं कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार- सुरेंद्र सिंह पटेल

बरसठी।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                ब्लाक के खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सिंह पटेल ने क्षेत्र में बिना मान्यता के चल रहे कई कान्वेंट स्कूलों का निरीक्षण किया। जिसमें गोरापट्टी में चल रहे फर्जी विद्यालयों में आरपी सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल को बंद कराते हुए चेतावनी दिया कि आगे से स्कूल चलता मिला तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने सभी बच्चों को उनके घर भेजवाते हुए, सम्बंधित गांव के प्राइमरी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को बुलाकर बच्चों का दाखिला विद्यालय में करने का निर्देश दिया।

गोरापट्टी गांव में उक्त विद्यालय की कोई मान्यता नही है। इसके अलावा हरीपुर गांव में एमकेएस पब्लिक स्कूल, सुपर कान्वेंट स्कूल आलमगंज व खुंदनपुर गांव में चल रहे बिना नाम के फर्जी स्कूलों में चेकिंग के दौरान काफी बच्चे पढ़ते हुए मिले।सभी विद्यालय के संचालकों को खण्ड शिक्षा अधिकारी ने चेतावनी देते हुए विद्यालय को बंद करवा दिया। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन गांवों के बच्चे इस विद्यालय में पढ़ाई करने आये है, उन गांवो के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को बुलाकर बच्चों के नाम व अभिभावक का नाम लिखकर उसने संपर्क कर नामांकन करने का निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि डीएम व बीएसए के निर्देश पर क्षेत्र में बिना मान्यता के स्कूलों की जांच की जा रही है, कोई भी विद्यालय फर्जी नहीं चलेगा।खण्ड शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों से अपील किया कि कान्वेंट स्कूलों में बच्चों का नामांकन कराते समय स्कूल के बारे में पता करके ही कराएं और फर्जीवाड़े के चक्कर मे न पड़े।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37097648
Total Visitors
705
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This