25.6 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : लायन्स क्लब की बहनों ने बांधी सेना के जवानों को राखी

जौनपुर : लायन्स क्लब की बहनों ने बांधी सेना के जवानों को राखी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में चल रहे स्वतंत्रता सप्ताह कार्यक्रम के अन्तर्गत लायन्स क्लब जौनपुर मेन द्वारा 5 यूपी इंडिपेंडेंट कम्पनी एनसीसी आफिस हुसैनाबाद में सेना के जवानों के हाथों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन त्योहार मनाते हुए आज़ादी अमृत महोत्सव मनाया।

इस अवसर पर 96 व 98 एनसीसी बटालियन एवं 5 यूपी इंडिपेंडेंट कम्पनी के लगभग दर्जन भर सेना के जवानों एवं 50 एनसीसी के कैडेट्स को लायन्स महिलाओं के द्वारा राखी बांधी गई, इन सैनिक जवानों से महिलाओं ने रक्षा का वचन भी मांगा, महिलाएं पारंपरिक शैली में थाल से जवानों की आरती उतारी गई, उन्हें टीका लगाया गया और हाथ में राखी बांधकर मुंह मीठा कराया गया, महिलाओं ने सेना के जवानों की लंबी उम्र और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। महिलाओं ने सभी जवानों को राखी बांधी और जवानों ने महिलाओं से आशीर्वाद लिया।

संस्थाध्यक्ष संदीप गुप्ता व संगीता गुप्ता ने लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारे सेना के जवान जो अपना परिवार व त्योहार आदि छोड़ कर सेवा करते है उन्हें राखी बांधकर हम लोग गौरवान्वित हो रहें हैं, आगे कहा कि रक्षाबन्धन त्योहार भाई-बहन के अटूट रिश्ते का प्रतीक है, रक्षाबंधन के त्योहार पर देश की सुरक्षा में सरहद पर तैनात सैनिकों की कलाई सूनी न रहे इसके लिए लायन्स क्लब मण्डल की ओर से बार्डर पर भी राखी भेजी गई है। इस अवसर पर 5यूपी स्वतंत्र कंपनी एनसीसी के कर्नल आर एस मोनी ने कहा कि आज लायन्स क्लब मेन की महिलाओं ने हम लोगो को राखी बांधकर हम लोगों को परिवार से दूर होने की कमी नहीं महसूस होने दिया, उन्होंने कहा कि सेना के जवान बार्डर पर देश की रक्षा करते हैं तथा शहरों में एनसीसी के माध्यम से युवाओं का व्यक्तिगत विकास करते हुए उन्हें एकता व अनुशासन सिखाते हुए एक बेहतर नागरिक बनाते हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37089958
Total Visitors
372
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This